बिटकॉइन, असल में वर्चुअल रामेन कूपन था!

दुनिया को हिलाने वाली खबर आई है। बिटकॉइन के पीछे रहने वाले रहस्यमय व्यक्ति “सतोषी नाकामोतो” ने अखिरकार अपनी पहचान खोली और एक चौंकाने वाला तथ्य साझा किया। “असल में बिटकॉइन पहले सिर्फ एक वर्चुअल रामेन कूपन था,” उन्होंने कहाँ। एक सिंगल बिटकॉइन से आप सतोषी नाकामोतो द्वारा चालित वर्चुअल रामेन शॉप में एक कटोरी रामेन पा सकते हैं।

“मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह पूरी दुनिया में ऐसा होगा,” नाकामोतो हंसते हैं, फिर उन्होंने एक और घोषणा की। “तो, आगे चलकर, हम चाहते हैं कि आप हमारी नई सेवा ‘ब्लॉकचेन रामेन’ का आनंद बिटकॉइन का उपयोग करके लें।”

अचम्भित करने वाली बात है, उस दिन से बिटकॉइन की कीमत में तेजी आ गई। सभी “ब्लॉकचेन रामेन” को ट्राई करना चाहते हैं और बहुत उत्साहित हैं। हालांकि, प्रमुख अर्थशास्त्री कहते हैं, “रुको, यह एक मजाक है, ना? रामेन कूपन का इतना मूल्य नहीं हो सकता।”

कुछ सप्ताह बाद, सतोषी नाकामोतो फिर से आए। “अरे, लगता है कुछ गड़बड़ हो गई है। वो एक मजाक था। लेकिन मैं सचमुच बिटकॉइन में रामेन बेचना चाहता हूँ। क्या, वो भी नहीं कर सकते क्या?” उन्होंने कहा।

इस घटना के बाद, बिटकॉइन और अन्य वर्चुअल मुद्राओं के प्रति दृष्टिकोण में थोड़ा बदलाव आया और व्यंग्यपूर्ण हंसी फैली। फिर भी, अफवाह है कि सभी उस नई सेवा “ब्लॉकचेन रामेन” को देखने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।